Saturday 9 June 2018

वरिष्ठ साहित्यकारा नीरू मोहन 'वागीश्वरी' सुपर अचीवर अवार्ड 2018 से सम्मानित 

वरिष्ठ साहित्यकारा नीरू मोहन 'वागीश्वरी' सुपर अचीवर अवार्ड 2018 से सम्मानित 

दिनांक 10-6-2018 रविवार मिशन न्यूज़ डॉट कॉम के तत्वावधान में साहित्यकारा, लेखिका, कवयित्री नीरू मोहन 'वागीश्वरी' को शिक्षा, साहित्य और लेखन में उत्कृष्ट योगदान के लिए सुपर अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया । अपनी मेहनत, लगन और जज़्बे के दम पर महज़ नाम से एक पहचान बने शख्सियतों के सम्मान में आयोजित होने वाले बेहद भव्य और शानदार सम्मान समारोह का आयोजन पाँच सितारा होटल पिकाडिली जनक पुरी दिल्ली में बहुत ही सुव्यवस्थित तरीके से सम्पन्न हुआ ।
इतने भव्य और गौरवपूर्ण आयोजन का हिस्सा बनना और अपने अलग - अलग क्षेत्रों की सफल शख्सियतों से मिलना ही अपने आप मे किसी उपलब्धि से कम नहीं । सम्मानित विशिष्ट गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में कार्यक्रम को एक नई दिशा और गति मिली ।
स्वाति मालीवाल,अध्यक्षा,महिला आयोग दिल्ली,
राजीव रतन,एजुकेशनल कमिश्नर हरियाणा,
रॉकी मित्तल,चीफ पब्लिसिटी एडवाइजर मुख्यमंत्री हरियाणा,
डॉ हरीश रंगा,आई जी जेल,हरियाणा
डॉ अवनीश कुमार
अध्यक्ष,  वैज्ञानिक तथा तकनीकी शब्दावली आयोग एवम निदेशक केंद्रीय हिंदी निदेशालय, भारत सरकार कार्यक्रम के साक्षी रहे ।
साहित्यकारा नीरू मोहन लेखन की अनेक विधाओं की धनी हैं । हाइकु ,छंद मुक्त और छंद बद्ध कविताएँ, कहानी, लघु कथा, लेख/अलेख नाटक आदि पर उनकी पकड़ है । आज तक बहुत से सांझा काव्य संकलन, कहानी, लघु कथा संग्रह , संस्मरण संकलन में लिख चुकी हैं । उनकी कलम अधिकतर सामाजिक विषयों , ज्वलंत मुद्दों पर चलती है । उनकी रचनाएँ, लेख, कहानियाँ निरंतर पत्र ,पत्रिकाओं और समाचार पत्रों में छपते रहती हैं । उनकी प्रत्येक रचना संदेशयुक्त शिक्षाप्रद और समाज का दर्पण होती हैं ।

No comments:

Post a Comment