Saturday 29 December 2018

WPS second meeting

‍‌ दिनांक -29-12-10 शनिवार को डब्ल्यू पी एस की मीटिंग दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष नीरू मोहन वागेश्वरी जी के निवास स्थान /ऑफिस पर 3:30 से 5:30 बजे तक आयोजित हुई । जिसमें अंजलि जी मीडिया प्रभारी दिल्ली प्रदेश , आभाजी उपाध्यक्ष दिल्ली प्रदेश, शिखा जी और सीमा जी जिला अध्यक्ष दिल्ली प्रदेश की विशेष भूमिका रही । मीटिंग में संस्थान से संबंधित और सामाजिक हित के कार्यों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया । दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष नीरू मोहन वागेश्वरी जी ने मीटिंग में यह घोषणा की कि नए साल में प्रत्येक 2 माह उपरांत संस्थान के द्वारा दिव्यांग बच्चों, गरीब परिवारों और वृद्धाश्रम में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी । जिसमें बच्चों के लिए कपड़े, उपहार, किताबें, कॉपियां । महिलाओं के लिए सैनिटरी नैपकिन, वृद्धों के लिए जरूरत का सामान उपलब्ध कराया जाएगा । इसका खर्चा WPS दिल्ली की टीम द्वारा किया जाएगा । साल में दो बार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया जाएगा । बालिका आश्रम में उनकी जरूरत का सामान उपलब्ध कराया जाएगा ।

आज दिनांक 29 दिसंबर की मीटिंग में 6 जनवरी को वागीश्वरी संस्थान के तत्वाधान में होने जा रहे  सम्मान समारोह और पुस्तक लोकार्पण के विषय में भी चर्चा हुई । सभी ने एक दूसरे के समक्ष अपने विचार प्रस्तुत किए ।

विशेष सूचना :
आज की मीटिंग में प्रदेश अध्यक्ष नीरू मोहन  वागीश्वरी जी की अध्यक्षता में यह निर्णय लिया गया कि जो भी सदस्य संस्थान के प्रति कर्मठ नहीं रहेगा और अपनी सक्रियता नहीं प्रदर्शित करेगा भविष्य में उनकी पदोन्नति संभव नहीं है । अगले साल उनकी सदस्यता भी रद्द की जा सकती है । दिल्ली में साल में WPS की 6 मीटिंग्स होंगी । मीटिंग में उपस्थित होना अनिवार्य है जो सदस्य उपस्तिथि नहीं होंगे उनकी पदोन्नति नहीं होगी । दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष नीरू मोहन वागीश्वरी जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मोनिका जी ने यह निर्णय आपसी सहमति से लिया है । डब्ल्यू पी एस से जुड़े हुए प्रत्येक सदस्य को साल में ₹600 फंड के तौर पर दिल्ली कार्यालय के कोषाध्यक्ष को जमा करवाने होंगे । इस फंड का प्रयोग संस्थान के अंदरूनी कार्यों और रखरखाव में किया जाएगा ।

No comments:

Post a Comment